इंग्लैंड ने आखिरी सेशन में की दमदार वापसी, अच्छी स्थिति से बैकफुट पर आया ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड ने आखिरी सेशन में की दमदार वापसी, अच्छी स्थिति से बैकफुट पर आया ऑस्ट्रेलिया

Curated by ऋषिकेश कुमार | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: 19 Jul 2023, 11:23 pm

England vs Australia: ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट के पहले दिन 299 रन पर 8 विकेट खो दिए हैं। मिचेल मार्श और मार्नस लाबुशेन ने अर्धशतकीय पारी खेली। इंग्लैंड की गेंदबाजों ने आखिरी सेशन में आक्रामक गेंदबाजी की। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने क्रीज पर सेट होने के अपने विकेट फेंक दिए।

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, चौथा टेस्टमैनचेस्टर: इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज (The Ashes) के चौथे टेस्ट में एक समय ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) की स्थिति काफी मजबूत थी। मैच के पहले दिन टी ब्रेक से कुछ समय पहले टीम का स्कोर 3 विकेट पर 183 रन था। फिर मोईन अली ने फिफ्टी बनाकर खेल रहे मार्नस लाबुशेन का विकेट ले लिया। उन्होंने 115 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर टी ब्रेक तक चार विकेट पर 187 रन बनाए थे। ट्रेविस हेड के साथ पिछले मैच के शतकवीर मिचेल मार्श क्रीज पर थे। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने दमदार वापसी की।

आखिरी सेशन में इंग्लैंड ने खेल पलट दिया

इंग्लैंड ने आखिरी सेशन में शानदार गेंदबाजी की। टी ब्रेक के ठीक बाद ट्रेविस हेड पवेलियन लौटे। स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर जो रूट ने उनका कैच लिया। यह ब्रॉड का टेस्ट में 600वां विकेट भी था। हेड ने 65 गेंदों पर 48 रन बनाए। छठे विकेट के लिए मिचेल मार्श और कैमरून ग्रीन (16) के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। मार्श ने अपनी फिफ्टी पूरी की। लेकिन क्रिस वोक्स ने एक ही ओवर में मार्श और ग्रीन दोनों को आउट कर दिया। 254 पर 5 से ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 255 पर 7 हो गया।

इसके बाद मिचेल स्टार्क और एलेक्स कैरी ने पारी संभाली। 8वें विकेट के लिए दोनों के बीच 39 रनों की साझेदारी हुई। कैरी (20) को भी क्रिस वोक्स ने आउट किया। स्टंप के समय मिचेल स्टार्क 23 और पैट कमिंस एक रन बनाकर खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 8 विकेट पर 299 रन है।

ख्वाजा सस्ते में हुए आउट

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया जिसने पहले दोनों सत्र में दो-दो विकेट गंवाए। तेज गेंदबाज क्रिस ब्रॉड ने पारी के पांचवें ओवर में ही उस्मान ख्वाजा (03) को पगबाधा आउट करके इंग्लैंड को शुरुआती सफलता दिलाई। डेविड वॉर्नर (32) फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्होंने अच्छी शुरुआत की लेकिन क्रिस वोक्स की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर पवेलियन लौट गए। इससे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 61 रन हो गया।

सेट होकर आउट हुए स्मिथ

स्टीव स्मिथ अच्छी लय में दिख रहे थे और लाबुशेन के साथ पारी संवारने का काम बखूबी निभा रहे थे। उन्होंने गेंदबाजों पर हावी होने की रणनीति अपनाई लेकिन मार्क वुड ने उनके तेवरों पर जल्द ही विराम लगा दिया। स्मिथ ने पगबाधा आउट होने से पहले अपनी पारी में 52 गेंद खेली तथा 5 चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद लाबुशेन को हेड के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला। लाबुशेन हालांकि टेस्ट क्रिकेट में अपना 16वां अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद पवेलियन लौट गए। उन्होंने 115 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए। उन्होंने इस बीच स्टीव स्मिथ के साथ 59 और ट्रेविस हेड के साथ 63 रन की साझेदारियां की। ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज में अभी 2-1 से आगे चल रहा है।
Ashes 2023: स्टुअर्ट ब्रॉड ने 600 विकेट लेकर रचा इतिहास, मुरलीधरन और एंडरसन के एलीट क्लब में हुए शामिल BAN W vs IND W Highlights: जेमिमा रोड्रिग्स का बल्ले से बाद गेंद से कहर, भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को पीटा

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

>>> Read full article>>>
Copyright for syndicated content belongs to the linked Source : The Times of India – https://navbharattimes.indiatimes.com/sports/cricket/cricket-news/the-ashes-australia-loss-8-wickets-vs-england-on-first-day-manchester-test/articleshow/101966258.cms

Exit mobile version